इस बैंजो मास्टर ने बजाई गजब की धुन, सुनकर दंग रह जाएंगे आप…

बलूचिस्तान के एक बैंजो मास्टर की एक धुन का यह वीडियो वायरल हुआ, भारत में संगीत प्रेमियों को बेहद पसंद आया और वे इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। सरहद पार बलूचिस्तान के एक बैंजो मास्टर की एक धुन इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वे ‘आए हो मेरी जिंदगी में तुम बहार बनके’ गीत पर अपनी धुन निकालते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस धुन को इतने बेहतरीन तरीके से निकाला है कि इसे सुनते ही बनते रहा है। 

स्ताद नूर बख्श ने अपने बलूची बेंजू वाद्य यंत्र से ‘आए हो मेरी जिंदगी में तुम बहार बनके’ की ऐसी धुन निकाली कि लोग इसे सुनकर मंत्रमुग्ध हो गए। इस वीडियो को कुछ यूजर्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। बलूचिस्तान में बैंजो वाद्य यंत्र को बेंजू कहा जाता है। करीब चार मिनट के इस वीडियो में उस्ताद नूर बख्श ने इस धुन को चेहरे पर एक मुस्कान के साथ बड़े ही इत्मीनान से बजाया। 

उस्ताद ने जिस सहज तरीके से इस वाद्य यंत्र और इस धुन को बजाया वह वाकई में बेहद शानदार लग रहा है। दनियाल अहमद नामक यूजर ने बताया कि इस शख्स का नाम उस्ताद नूर बख्श है। वीडियो में दिख रहा है कि यह एक जगह पर बैठे हुए हैं और इनके हाथ में वही बलूची बेंजू नामक वाद्य यंत्र है। वे इसे बजाना शुरू करते हैं और अपनी धुन निकालते हैं। 

यह उतना ही आनंदमय है जितना कि नूर को खोजने का सफर था। यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि उस्ताद नूर बख्श द्वारा बलूची बेंजू पर यह धुन बजाई है। दुनिया भर से मिल रहे प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.