आपकी ये पाँच आदते आपको कर सकती हे पायमाल, हो जाएं अभी से सतर्क…

हर व्यक्ति की अपनी अलग-अलग आदतें होती है। अच्छी आदतों से सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। वहीं बुरी आदतों के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसा कहा जा सकता है कि हमारी आदतों के हिसाब से ही हमारे ग्रह कमजोर या मजबूत हो जाते हैं। हमारी बुरी आदतों के कारण कई बार हमारे मजबूत ग्रह भी खराब हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसी आदतें अपनाएं जिससे आपके ग्रह कमजोर होने के बजाय मजबूत बनें।

जूठे बर्तन: इससे चंद्रमा और शनि रुष्ट हो जाते है। जिसके कारण आपकी सफलता रुक जाती है। खाना खाने के बाद बहुत से लोग बर्तनों को रख देते हैं और अगले दिन या सुबह के समय में साफ करते हैं। ये आदते दूर करनी चाहिए।

बेडरूम और बाथरूम की सफाई ना करना: ऐसा करने वाले घर में रहने वाले सदस्‍य मानसिक तनाव का शिकार होते हैं। ईससे आपको काम में सफलता नहीं मिलती है। जो लोग अपने बेडरूम और बाथरूम में साफ सफाई नहीं रखते, ऐसे लोगों का शुक्र काफी कमजोर होता है। आप इन जगहों की सफाई का खास ख्याल रखें।

नाखून चबाना: अगर आप इस आदत को ठीक कर लेते हैं तो आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपकी सेहत में भी सुधार होगा। बहुत सारे लोगों में आपने नाखून चबाने की आदत देखी होगी. जो लोग नाखून चबाते हैं उनका सूर्य कमजोर होने लगता है और इन लोगों को आंखों की समस्या का सामना करना पड़ता है।

पैर हिलाना: अगर आप बैठे-बैठे पैर हिलाते हैं तो इसका मलतब होता है कि आपका चंद्रमा कमजोर है। ऐसे में जो लोग खाली बैठे हुए पैर हिलाते हैं वह मानसिक रूप से कमजोर होते हैं और इन्हें तनाव लेने की आदत होती है। अगर आप पैर हिलाने की आदत को ठीक कर लेते हैं तो इससे आपकी मानसिक स्थिति ठीक होती है।

पशु-पक्षियों को दाना ना डालना: पेड़-पौधों को अगर आप जल नहीं देते या पशु-पक्षियों को दाना या चारा नहीं खिलाते तो इससे आपका बुध कमजोर होता है और जिससे आपको कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.