अमेजॉन से खरीदी 50999 रुपये की एपल की वॉच, फर्जी निकलने पर कस्टमर ने लिया ये एक्शन…

एक यूजर ने एमेजॉन से एपल की वॉच को 50,999 रुपये में खरीदा और बदले में उसे एक नकली प्रोडक्ट मिला। अच्छी बात यह है कि यूजर ने पैकेज को अनबॉक्स करते हुए इसका वीडियो बना लिया। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने यूजर को एपल वॉच के बदले नकली प्रोडक्ट दिया है।

यह पहली बार नहीं है जब हमने इस तरह की घटना के बारे में सुना है। ऐसे कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। उपभोक्ता ने ट्विटर पर घटना की सूचना दी। यूजर ने कहा कि एमेजॉन से एपल की वॉच 7 GPS+ सेल्यूलर मॉडल का ऑर्डर दिया था, जिसके लिए उन्होंने 50,999 रुपये का भुगतान किया। ऑर्डर डिलीवर होने के बाद जब उन्होंने पैकेज खोला तो उसमें एक नकली स्मार्टवॉच मिली।

पैकेजिंग बिल्कुल एपल के समान थी, लेकिन उत्पाद नकली था। महिला ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया था। नकली उत्पाद प्राप्त करने के बाद, उन्होंने अमेज़न इंडिया के कस्टमर केयर को कॉल किया और वापसी की मांग की।जहां उन्हें एपल के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से जॉब शीट लाने को कहा गया।

जॉब शीट के बाद जब महिला ने फिर से अमेजन कस्टमर केयर से संपर्क किया तो उसने कहा कि उसका ऑर्डर वापस कर दिया जाएगा। ऐप पर रिटर्न की स्थिति नहीं दिखाई दी, जिसके बाद उन्होंने फिर से कस्टमर केयर से संपर्क किया।

ट्विटर पर इस मामले को लेकर जवाब दिया है। कंपनी ने बताया कि इस मामले को हल करने के लिए 3 से 5 बिजनेस दिन लगते हैं। हालांकि, कुछ दिनों बाद कस्टमर को Amazon से एक मेल मिला, जिसमें उन्होंने रिफंड और प्रोडक्ट रिप्लेस नहीं करने के बात कही, लेकिन कंपनी ने बाद में कस्टमर को रिफंड कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.