अगर ऐसे बॉस मिल जाए तो लाइफ सेट हो जाए, अचानक ऑफिस में आकर बॉस ने बढ़ा दिया सभी लोगो का लाखो में पगार, जानकर आप भी चौंक जाएंगे

आज हम आपको एक बॉस की कहानी बताने जा रहे है, जिन्होंने अपने कर्मचारियों का अचानक पगार बढ़ाकर चौंका दिया था और आज सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट वायरल हो रही है। आपको बता दे कि बॉस ने अपने प्रत्येक कर्मचारी का वार्षिक वेतन बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया। इस मालिक के साहस को देखकर, दुनिया के सभी कर्मचारी हर जन्म में ऐसे बॉस को पाने की इच्छा व्यक्त कर रहे हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले डैन प्रिंस की अभी सोशल मीडिया में बहुत चर्चा हो रही है। वह अमेरिका के सिएटल में एक कार्ड से भुगतान करने वाली कंपनी चलाते है। उन्होंने अपनी किशोरावस्था में इस कंपनी की शुरुआत की थी। जिसके बाद कंपनी को जल्द ही बड़ी सफलता मिल गई थी।

डैन अपने कर्मचारियों का बहुत ख्याल रखता है। इस बीच, उन्हें अचानक पता चला कि उनकी कंपनी में काम करने वाले दो कर्मचारियों का परिवार सेलरी देने के बाद भी जीवन के खर्च नहीं चला सकता है। जब डैन ने विवरणों की जाँच की और पाया कि उनके कार्यालय के कर्मचारियों के बीच असमान वेतन की दीवार थी, तो उन्होंने एक अनूठा निर्णय लिया।

डैन ने अपने वेतन में कटौती की और कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया। डैन ने अकेले 2015 में अपने वेतन में 7 करोड़ रुपये की कमी की थी। जो पैसा उन्होंने अपने 120 कर्मचारियों के बीच बांटा। परिणामस्वरूप, प्रत्येक कर्मचारी के वार्षिक वेतन में 50 लाख रुपये की वृद्धि हो गई है।

डैन के सभी कर्मचारी अपने बॉस से साथ बहुत खुश हैं। डैन अमेरिका में असमान सेलरी के लिए एक अभियान भी चलाते हैं।पैसे बचाने के बाद, कर्मचारियों ने एक शानदार कार सहित बॉस को रिटर्न गिफ्ट भी दिया।

अपने मालिक की बहादुरी को देखकर सभी कर्मचारी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यही नहीं, कंपनी का लाभ भी बहुत बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.