पाकिस्तान के बाद अब भारत मे भी हुई यह घटना, ट्रेन के ड्राइवर ने किया ये करतूत…

उस घटना को याद करें जब एक पाकिस्तानी लोको पायलट और उसके सहायक ने रेलवे स्टेशन के पास दही खरीदने के लिए एक ट्रेन रोकी थी। ऐसी ही एक घटना राजस्थान के अलवर से सामने आई है जहां एक लोको पायलट ने कचौरी का पैकेट लेने के लिए ट्रेन को क्रॉसिंग पर रोक दिया। इंटरनेट यूजर्स को हैरान करने वाले इस वीडियो में एक शख्स जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक के करीब इंतजार कर रहा है। जब ट्रेन उसके ठीक बगल में ट्रेन आ जाती है तो फिर वह इंजन के अंदर व्यक्ति को पैकेज सौंपता है जिसमें खस्ता-कचौड़ी होती है। पैकेज लेने के बाद लोको पायलट हॉर्न बजाता है और ट्रेन फिर से चलने लगती है।

घटना की जांच शुरू की:

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस घटना की निंदा की, जिसके बाद अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू की। जयपुर के मंडल रेल प्रबंधक नरेंद्र कुमार ने अब इस घटना पर पांच लोगों दो लोको-पायलट, दो गेटमैन और एक प्रशिक्षक को निलंबित कर दिया है। रेलवे की एक रिपोर्ट में कहा गया है, आगे की जांच पूरी होने पर अंतिम कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही की घटना:


अलवर के दाउदपुर क्रॉसिंग पर लापरवाही की घटना कोई पहली घटना नहीं है, बल्कि यह आम हो चुकी है। हर दिन सुबह करीब 8 बजे क्रॉसिंग को रोककर रखा जाता है ताकि ट्रेन चालक को नाश्ता पहुंचाया जा सके। इस दौरान रोजाना सुबह सैकड़ों की संख्या में राहगीरों को लोको पायलट के कचौड़ी प्रेम के कारण परेशानी होती है। अगर यह वीडियो सामने नहीं आया होता तो ऐसा आगे भी जारी रहता, जिससे कई लोगों की जान खतरे में पड़ सकती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.