अंबानी की शादी मे परोस चुकी हे खाना, जानिए कोन हे वो मशहूर अभिनेत्री

राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर 1978 में हुआ उनके पिता का नाम सावंत जोकि वर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे , उनकी मां का नाम जय सावंत है राखी ने विले पार्ले में कोकिला बाई हाई स्कूल में पढ़ाई की और फिर उनका कॉलेज मीठीबाई में उन्होंने एडमिशन लिया ।

राखी सावंत काफी गरीब परिवार से आती है घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कम उम्र से ही काम करने लगी उन्होंने उन दिनों में टीना मुनीम की शादी में वेटर के तौर पर भी काम किया और काफी स्ट्रगल बाद राखी ने अपने करियर की शुरुआत की , शुरुआत में उन्होंने छोटे-मोटे रोल व डांस किए । 2003 में उन्होंने चुरा लिया है फिल्म में एक आइटम सॉन्ग किया जिसके बाद से उन्हें कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करते नजर आई, 2005 में भी उन्होंने एक फिल्म परदेसिया में काम किया ।

टेलीविजन की बात करें तो इसमें राखी ने सुपरगर्ल से शुरुआत की जिसके बाद उन्होंने अपना एक शो राखी का स्वयंवर लांच किया , इसके अलावा भी राखी ने बहुत से शो में अपनी चमक दिखाई टेलीविजन और फिल्मों के अलावा वे बिग बॉस का भी हिस्सा बनी ।


राखी सावंत ने अभिनय के अलावा राजनीति में भी अपना हाथ जमाया जिसमें उन्होंने साल 2014 में स्वतंत्र राजनीति पार्टी बनाकर लोकसभा में चुनाव लड़ा जिसमें वे हार गई ।

राखी सावंत का शो राखी का स्वयंवर में कैनेडियन इलेश परुजनवाला से उनकी मुलाकात हुई , और फिर भी दोनों ने शादी कर ली राखी सावंत एक फेमस एक्टर्स होने के साथ-साथ अन्य विवादित बयानों व कारणों की वजह से चर्चा में भी रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.