3 तेज गेंदबाजों को टीम मे समावेश करने के लिए लगेगा दाव, हारी हुई मैच को जीत मे बदलने की रखते हे फिदरत…

आईपीएल के 15वें सीजन के लिए आगामी माह फरवरी में 12 एवं 13 तारीख को नीलामी प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस दौरान सभी टीमें अपने बेड़े को मजबूत करने के लिए कई स्टार खिलाड़ियों को अपने पाले में रखने के लिए कड़ी जोर आजमाइश करेंगी। देश में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में बात करें IPL 2022 की नीलामी प्रक्रिया में इस बार इन तीन तेज गेंदबाजों पर जमकर पैसों की बारिश हो सकती है। 

पैट कमिंस: इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आईपीएल में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। इन महान तेज गेंदबाजों में एक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट प्रारूप के कप्तान पैट कमिंस के लिए इस बार सभी टीमों में जमकर होड़ लगेगी। निचले क्रम में वो अपनी टीम को आक्रामक बल्लेबाजी से काफी मजबूती प्रदान करते हैं। उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 37 मैच खेलते हुए 37 पारियों में 30.1 की एवरेज से 38 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं। 

ट्रेंट बोल्ट: ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल में 2015 से अबतक 62 मैच खेलते हुए 62 पारियों में 26.1 की एवरेज से 76 विकेट लिए हैं। बोल्ट ने मुंबई की टीम के लिए कई मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उसे जीत के दहलीज तक पहुंचाया है। बोल्ट नई गेंद के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी अपनी उम्दा गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को रोकने में माहिर हैं। ऐसे में जब बेंगलुरु में खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया शुरू होगी तो सभी टीमों की नजर उन पर गड़ी रहेगी। 

कगिसो रबाडा: आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 21 रन खर्च कर चार विकेट है। अफ्रीकी क्रिकेट टीम के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा जब से आईपीएल में शिरकत का रहे हैं तब से उनका इस लीग में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 2017 से 50 मैच खेलते हुए 50 पारियों में 20.5 की एवरेज से 76 विकेट लीए हैं। जब इस बार नीलामी प्रक्रिया के तहत मैदान में उतरेंगे तो सभी टीमों की नजर उनपर टिकी रहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.