5 मैचों में कर दी तीन डबल सेंचुरी, ब्रैडमैन जैसा खतरनाक हे भारत का ये बल्लेबाज…

रणजी ट्रॉफी(Ranji Trophy) को भारतीय क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी कहा जाता है, क्योंकि रेड बॉल वाले टूर्नामेंट के जरिए ही आप भारत की टेस्ट(Test) टीम में जगह बना सकते हैं। इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने के बाद ही आपको भारत(Idia) की टीम में जगह मिल पाती है और मौजूदा समय में भारतीय टीम में जगह बनाने की दावेदारी कई बल्लेबाज और गेंदबाज कोशिश कर रहे हैं । उन्हीं में एक नाम मुंबई के लिए खेल रहे सरफराज खान(Sarfaraj Khan) का है।

उनका फिट्नस लेवल काफी हाई हे। वह लंबे समय तक पिच पे खेल सकते हे। सरफराज खान की रणजी ट्रॉफी की पिछली 9 पारियों पर नजर डालें तो इसमें उन्होंने एक तिहरा शतक, दो दोहरे शतक समेत तीन शतक ठोके हैं। यहां तक कि मौजूदा समय में वे सौराष्ट्र(Saurashtra) की टीम के खिलाफ खेल रहे हैं और उसमें दोहरा शतक जड़ चुके हैं। सौराष्ट्र की टीम के पास जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया(Chetan Sakariya) और चिराज जानी जैसे गेंदबाज हैं। बावजूद इसके सरफराज खान(Sarfaraj Khan) लगातार रन बना रहे हैं।

पिछले की मैच से वह लगातार सुर्खियों मे रहे हे। सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के 2021-22 के सीजन का आगाज दमदार अंदाज में किया। मैच के पहले दिन उन्होंने शतक जड़ा और दूसरे दिन उसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। वे पिछली 9 पारियों में सिर्फ 3 बार 50 से कम के स्कोर पर आउट हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.