22 साल की उम्र में कुछ करे बिना बन गया 20 हजार करोड़ का मालिक, आज जी रहा है रॉयल लाइफस्टाइल

भारत में राजशाही खत्म हो गई है, लेकिन राजाओं और महाराजाओं के वंशज आज भी हैं और उनके पास अरबों रूपए की संपति भी हैं। इन्हीं में से एक राजा पद्मनम सिंह है।

पद्मनम सिंह जयपुर के राजा से संबंधित है। वे जयपुर रियासत के महामंत्री हैं। वह जयपुर के शाही परिवार के 303 में वंशज है। पद्मनाभ सिंह केवल 22 साल के हैं, लेकिन उनके पास 20,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है। आपको आश्चर्य होगा कि पद्मनाभ सिंह का परिवार खुद को भगवान राम का वंशज मानता है।

महाराजा पद्मनाभ सिंह को कई शोख हैं। वह मॉडल के साथ एक पोलो खिलाड़ी और टूरिस्ट भी है। कहा जाता है कि वह मुसफरी पर बहुत पैसा खर्च करता है।

पद्मनाभ सिंह अपनी भव्य जीवन शैली के लिए जाने जाते हैं। जयपुर में राजा पद्मनाभ सिंह का एक आलिशान महल है, जिसमें बेडरूम, ड्रेसिंग रूम, निजी भोजन कक्ष, रसोईघर और स्विमिंग पूल जेसी सुविधाएं है।

पद्मनाभ सिंह 2011 में अपने दादा सवाई मान सिंहजी बहादुर की मृत्यु के बाद राजा बने थे, जिन्हें जयपुर का अंतिम महाराजा कहा जाता था। पद्मनाभ सिंह का शाही परिवार 1727 में बने जयपुर सिटी पैलेस में रहता है।

ऐसा कहा जाता है कि जयपुर के पूर्व महाराजा भवान सिंह, भगवान राम के पुत्र कुश के 309 वें वंशज थे। यह बात पद्मिनी देवी ने एक इंटरव्यू में कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.